WCDC Vacancy: महिला एवं बाल विकास निगम में 10वीं पास के लिए भर्ती, अभी करें आवेदन

WCDC Vacancy – महिला एवं बाल विकास निगम में विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसके लिए विभाग की और से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

यह विभिन्न पदों पर भर्ती होने वाली है जैसे की एमटीएस पद, लेखा सहायक, जेंडर स्पेशलिस्ट, डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती होने वाली है।

इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन 28 जून से शुरू हो चुके है। लेकिन आप अंतिम तारीख 15 जुलाई 2024 तक अपना आवेदन कर सकते है। आइये इस भर्ती से जुडी डिटेल्स में जानकारी प्रदान करते है।

WCDC Vacancy
WCDC Vacancy

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती आवेदन शुल्क

यह भर्ती प्रक्रिया पूर्ण रूप से नि:शुल्क होने वाली है।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती के लिए आयु सीमा

इसमें विभिन्न जाती, महिला और पुरुष सभी के लिए आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है। अनुसूचित जाती और जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष, सामान्य श्रेणी के पुरुष के लिए अधिकतम आयु 37 वर्ष, EWS और ओबीसी श्रेणी की महिला के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष तय की गई है।

आयु सीमा जानने के लिए आप नोटिफिकेशन भी पढ़ सकते है।

महिला एवं बाल विकास निगम शैक्षणिक योग्यता

अगर आप डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर आवेदन करना चाहते है तो आपके पास आईटी में डिप्लोमा स्नातक और कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए।

अगर आप एटीएस के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपके पास कक्षा 10वीं पास मार्कशीट होनी अनिवार्य है। विभिन्न पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता तय की गई है। इसके लिए आप विभाग ने जारी किया विज्ञापन पढ़ सकते है।

महिला एवं बाल विकास निगम चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया शैक्षणिक योग्यता के आधार पर होगी। इसके अलावा दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल एग्जाम अदि होगी।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज

पासिंग मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, जाती प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज़ फोटो, पहचान प्रमाण पत्र, सिग्नेचर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि।

महिला एवं बाल विकास निगम भर्ती के लिए आवेदन कैसे करे

जैसे की हमने आपको पहले ही बताया की इस भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए महिला एवं बाल विकास निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।

इसके बाद होम पेज पर भर्ती से जुडी लिंक पर क्लिक करना है। अब एक फॉर्म ओपन होगा जिसे भर लेना है। इसके बाद दस्तावेज अपलोड करने है। आपका आवेदन स्वीकार हो जायेगा।

WCDC Vacancy Link

ऑफिशियल नोटिफिकेशन- Click Here

आधिकारिक वेबसाइट- Click Here

अन्य जानकारियां

Leave a comment