HDFC Personal Loan: HDFC बैंक से 10 मिनट में पाएं ₹50,000 से ₹40 लाख तक का पर्सनल लोन, ना के बराबर होगा ब्याज

HDFC Personal Loan – कई बार हमे हमारे व्यक्तिगत खर्च करने के लिए पर्सनल लोन लेने जरूरत पड़ती है। तब हम विभिन्न बैंक से पर्सनल लोन लेते है। लेकिन आज हम आपको एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लेने का आसान तरीका बताने वाला है।

अगर आप एचडीएफसी बैंक से लोन लेते है तो बैंक आपको 50,000 से लेकर 40 लाख तक का लोन प्रदान कर सकता है। दूसरी बैंक की तुलना में एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लेना थोडा आसान है।

एचडीएफसी बैंक लोन लेने के लिए क्या क्या दस्तावेज लगते है और कैसे लोन ली जाती है। आइये इस बारे में विस्तार से जान लेते है।

HDFC Personal Loan
HDFC Personal Loan

एचडीएफसी बैंक से कितनी पर्सनल लोन मिल सकती है

काफी लोगो के मन के सवाल होता है की आखिरकार हम एचडीएफसी बैंक से कितनी अमाउंट का पर्सनल लोन ले सकते है। तो हम आपको बता रहे है की एचडीएफसी बैंक से व्यक्ति 50 हजार से लेकर 40 हजार तक का पर्सनल लोन ले सकता है।

लेकिन बड़ी अमाउंट लेने के लिए आपका क्रेडिट स्कोर आदर्श होना जरूरी है यानी की आपका क्रेडिट स्कोर 700 के करीब होना चाहिए। इसके अलावा आपकी इनकम भी देखि जाती है। बैंक आपकी इनकम के आधार पर आपको पर्सनल लोन प्रदान करता है।

आपका क्रेडिट स्कोर और इनकम के आधार पर एचडीएफसी बैंक आपको लोन देती है।

एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन पर ब्याजदर

वैसे तो एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लेने पर बैंक आपसे पर्सनल लोन पर सालाना 10.50 फीसदी ब्याजदर वसूल करती है। लेकिन यह शुरुआती ब्याजदर है जिसकी इनकम और क्रेडिट स्कोर अच्छा है उन लोगो को इतने ब्याजदर पर लोन मिल जाती है।

लेकिन जिनका क्रेडिट स्कोर कम है या फिर इनकम कम है तो ऐसे लोगो से बैंक 10.50 से 14.50 फीसदी तक का ब्याजदर भी वसूलती है।

एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन के लिए पात्रता

आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा उसकी कम से कम मासिक आय 25000 रूपये होने चाहिए। वह जिस जगह पर काम करता है वह 2 साल उस जगह नौकरी से जुड़ा होना जरूरी है। इसके अलावा एक आदर्श क्रेडिट स्कोर होना अनिवार्य है।

एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन लेने के लिए जरुरी दस्तावेज

आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, पहचान प्रमाण पत्र, चालू मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज़ दो फोटो।

एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन के लिए कैसे आवेदन करें

अगर आप ऑफलाइन आवेदन करना चाहते है। तो नजदीकी एचडीएफसी बैंक में जाना है वहा पर्सनल लोन का फॉर्म भरना है और दस्तावेज देने है। अगर आप योग्य होगे तो बैंक से लोन मिल जायेगा।

ऑनलाइन एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए एचडीएफसी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। अब होम पेज पर पर्सनल लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

इसके बाद फॉर्म ओपन होगा जिसे भर लेना है। अब मांगे गए दस्तावेज अपलोड करके सबमिट पर क्लिक करना है। आपका आवेदन पर्सनल के लिए आवेदन स्वीकार हो जायेगा।

अगर आप एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए योग्य होगे तो आपको बैंक की तरफ से संपर्क किया जायेगा।

HDFC Personal Loan Link

एचडीएफसी बैंक आधिकारिक वेबसाइट- Click Here

अन्य योजनायें

Leave a comment