Rajasthan Anganwadi Bharti: 10वीं पास के लिए राजस्थान आंगनबाड़ी में बिना परीक्षा के भर्ती, जाने सम्पूर्ण जानकारी 

 Rajasthan Anganwadi Bharti: राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती ने अपने अधिकारी वेबसाइट पर Anganwadi कार्यकर्ता, Mahila Supervisor, Worker, Helper व अन्य रिक्त पदों के लिए आवेदन करने का नोटिफिकेशन जारी किया।

यदि आप नौकरी की तलाश में है तो यह एक बेहतर मौका है। इच्छुक एवं योग उम्मीदवार 25 जुलाई 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया जानने के लिए लेख को अंत तक अवश्य पढ़े।

Rajasthan Anganwadi Bharti direct job
Rajasthan Anganwadi Bharti direct job

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती  में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष होना आवश्यक है। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित छात्रों को छूट प्रदान किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट से आप नोटिफिकेशन को भी पढ़ सकते हैं।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती वैकेंसी पात्रता 

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के लिए वही छात्र आवेदन कर सकते हैं जो 10वीं पास हो तथा अलग अलग पदों के लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता है। 

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया 

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती हेतु छात्रों का चयन उनके शैक्षणिक योग्यता के आधार पर मेरिट के बेस पर किया जाएगा। उसके बाद उम्मीदवार का दस्तावेज सत्यापन होगा। जो उम्मीदवार इन सभी प्रक्रिया मे उत्तीर्ण होंगे वही चयन होंगे।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती आवश्यक दस्तावेज

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती के लिए छात्रों को कुछ आवश्यक दस्तावेज की आवश्यकता होगी जैसे : आधार कार्ड,निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, 10th, 12th और ग्रेजुएशन मार्कशीट, निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, कार्य अनुभव प्रमाण पात्र, मोबाइल नंबर, पासपोर्ट साइज फोटो, सिग्नेचर आदि।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को अपने जिले के नोटिफिकेशन को डाउनलोड करे। इसके बाद आपको आवेदन फॉर्म को प्रिंट निकाल लेना है।

अब आपको उस एप्लीकेशन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को अपने दस्तावेज में देखकर सही-सही भरना है।

आवेदन फॉर्म भरने के बाद अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज की फोटो कॉपी सेल्फ अटेस्टेड करके आवेदन फॉर्म के साथ अटैच करनी है।

फिर उस एप्लीकेशन फॉर्म को नोटिफिकेशन में बताए गए तरीके से जमा करवाना होगा।

राजस्थान आंगनबाड़ी भर्ती इंर्पोटेंट लिंक

आवेदन अंतिम तिथि : 25 जुलाई 2024 तक।

ऑफिसियल वेबसाइट: click here

आवेदन पत्र: click here

अन्य रोजगार

Leave a comment